मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नीट, जेईई को लेकर केंद्र के फैसले का विरोध किया #Bharat_Media - Agra Media

Breaking

मुख्य समाचार

सोमवार, 24 अगस्त 2020

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नीट, जेईई को लेकर केंद्र के फैसले का विरोध किया #Bharat_Media

Mamta Banerjee opposes Center decision on NEET, JEE - Kolkata News in Hindi
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को केंद्र सरकार से दूसरी बार नीट, जेईई 2020 परीक्षाओं को स्थगित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि परीक्षा तब तक आयोजित नहीं की जानी चाहिए जब तक स्थिति फिर से सामान्य नहीं हो जाती। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर परीक्षाएं निर्धारित समय पर कराई जाती हैं तो इससे छात्रों को कोविड-19 महामारी की चपेट में आने का खतरा होगा।

ममात बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के साथ हमारी पिछली वीडियो कॉन्फ्रेंस में, मैंने सितंबर 2020 के अंत तक विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में टर्मिनल परीक्षाओं को पूरा कराने के यूजीसी दिशानिर्देशों के खिलाफ बोला था, जिससे छात्रों का जीवन खतरे में आने की आशंका थी।"

उल्लेखनीय है कि नीट परीक्षा 13 सितंबर को और जेईई-मेन्स परीक्षा 1 से 6 सितंबर तक होना निर्धारित है।

ममता ने कहा, "अब शिक्षा मंत्रालय के निर्देश पर सितंबर में नीट, जेईई 2020 परीक्षाएं आयोजित करने के मद्देनजर मैं फिर से केंद्र से अपील करूंगी कि वे जोखिम का आकलन करें और इन परीक्षाओं को तब तक के लिए स्थगित कर दें, जब तक कि स्थिति फिर से अनुकूल न हो जाए।

इससे पहले, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से छात्रों के 'मन की बात' पर विचार करने और प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने के मुद्दे को हल करने का आग्रह किया था।

इस बीच, भारत में सोमवार को कोविड-19 के 61,408 ताजा मामले सामने आए और पिछले 24 घंटों में 836 मौतें हुईं।

ममता बनर्जी ने कहा, "यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपने सभी छात्रों के लिए सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करें।"

--आईएएनएस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.