DEF EXPO 2020 : 50 हजार करोड़ रुपए के 23 MOU हुए, 3 लाख नौजवानों को मिलेगा रोजगार - Agra Media

Breaking

मुख्य समाचार

शुक्रवार, 7 फ़रवरी 2020

DEF EXPO 2020 : 50 हजार करोड़ रुपए के 23 MOU हुए, 3 लाख नौजवानों को मिलेगा रोजगार

Defense Expo: 23 MoUs worth Rs 50 thousand crore, 3 lakh will get jobs - Lucknow News in Hindi
 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योग आदित्यनाथ ने यहां वृंदावन में आयोजित 'डिफेंस एक्सपो 2020' के 'बंधन कार्यक्रम' में शुक्रवार को कहा कि अकेले उत्तर प्रदेश सरकार के साथ यूपीडा के माध्यम से 50 हजार करोड़ रुपए के 23 एमओयू हस्ताक्षरित हुए हैं। इसका सीधा फायदा तीन लाख नौजवानों को रोजगार के रूप में मिलेगा।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, "एमओयू (हस्ताक्षरित) के इस कार्यक्रम को बंधन नाम देकर रक्षा मंत्रालय ने भावनात्मक जुड़ाव पैदा किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भावनाओं के अनुरूप रक्षा उत्पादन, शोध और इसके विकास को लेकर यह आयोजन हुआ है। आज उत्तर प्रदेश के साथ यूपीडा के माध्यम से 50 हजार करोड़ के 23 एमओयू साइन (हस्ताक्षरित) हुए हैं। यह एमओयू डिफेंस कारिडोर के लिए हुए हैं, जो बुंदेलखंड की तस्वीर बदल देगा। इससे तीन लाख रोजगार मिलेंगे।"

उन्होंने कहा, "पिछले दो वर्ष के दौरान हम लोगों ने डिफेंस कारिडोर से संबंधित विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम रक्षा मंत्रालय के साथ मिलकर करने का प्रयास किया था। रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में बड़े उद्योग, लघु मध्य और सूक्ष्म उद्योग भी उत्तर प्रदेश में लगे। उत्तर प्रदेश के अंदर हम लोगों ने न केवल डिफेंस एयरोस्पेस पॉलिसी तैयार की है, बल्कि उत्तर प्रदेश के अंदर अलग-अलग फोक्स सेंटर्स की पॉलिसी भी तैयार करके निवेश की संभावनाओं को आगे बढ़ाया है।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले ढाई वर्ष के दौरान उनकी सरकार प्रदेश के अंदर ढ़ाई लाख करोड़ से ऊपर का निवेश लाने में सफल हुई है। उन्होंने कहा, "इसके माध्यम से 33 लाख से अधिक लोगों को सीधे-सीधे नौकरी और रोजगार से जोड़ने में हमें मदद मिली है। डिफेंस कारिडोर के छह नोड्स में से अलीगढ़ और झांसी का हमारा लैंड बैंक बुक हो चुका है। अब चार नोड्स में हमारे पास जमीनें हैं। हम लोग पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे और गंगा एक्सप्रेस-वे के किनारे औद्योगिक क्लस्टर बनाएंगे।"

मुख्यमंत्री योगी ने सभी उद्यमियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनका निवेश सुरक्षित रहेगा और उत्तर प्रदेश रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में नए आयाम गढ़ेगा।


गो दान
जीवन में एक बार अवश्य करना चाहिए “गौमाता के लिए दान ” दान करने से मिलती है मोह से मुक्ति, होते हैं कष्ट दूर,

दान का महत्व
दान एक ऐसा कार्य है, जिसके जरिए हम न केवल धर्म का ठीक-ठीक पालन कर पाते हैं बल्कि अपने जीवन की तमाम समस्याओं से भी निकल सकते हैं. आयु, रक्षा और सेहत के लिए तो दान को अचूक माना जाता है. जीवन की तमाम समस्याओं से निजात पाने के लिए भी दान का विशेष महत्व है. दान करने से ग्रहों की पीड़ा से भी मुक्ति पाना आसान हो जाता है.


यहाँ योगदान करें!!
गौमाता को आपने आजतक कभी कोई आर्थिक सहयोग नहीं किया है तो खुद की समझ और संवेदना के बारे में सोचें की गौमाता की सेवा में आपका क्या योगदान है ? गौमाता के लिया दिया गया दान महान दान माना जाता है , इसलिए सभी मेरे प्रियजनों से गौमाता के सहयोग के लिए निवेदन कर रही हूँ।  गौमाता मदद के लिए कोई भी एक छोटी सी राशि का योगदान दें । जरुरी नहीं की कोई बड़ी राशि हो , दान तो दान होता है।  यह सहयोग देश की किसी भी गौशाला के लिए जाता है , किसी भी गौशाला में बीमार या भूखी गाय न रहे , जो बाहर खुले में घूमती गाय को भी गौशाला में स्थान मिले, हमारा उद्देश्य सिर्फ यही है की गौमाता ठोकरें न खाये और अच्छा खान पान की सुविधाएं हर गौशाला में मिल सके , जहा हमारी माँ सुखी हम सुखी , और माँ दुखी तो हम सब दुखी  इसलिए हम सबकी गौमाता को बचाने की एक पहल कीजिये . डोनेट करिये. .

तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.